BLOGGINGSEO

Google Core Update May 2020 Kya Hai

Google Core Update May 2020 Kya Hai – नमस्कार दोस्तों मैं आनंद गुप्ता आज हम बात करने जा रहे हैं Google Core Update May 2020 के बारे में आज इस पोस्ट में जानेंगे कि Google Core Update May 2020 Kya Hai और इसके अपडेट से हमारे वेबसाइट के Ranking में क्या फर्क पड़ने वाला है। अभी हाली दिनों में गूगल ने अपना नया Google Core Update दिया है। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे कि Google Core Update से किसको बेनिफिट होने वाला है और किसको नुकसान।

आज के टाइम में अधिकतर लोग Google Core Update को लेकर बहुत ज्यादा परेशान हो रहे हैं क्योंकि अधिकतर लोगों की वेबसाइट की रैंकिंग बहुत ही नीचे गिर चुकी है और अधिकतर लोगों की वेबसाइट की ट्रैफिक में बहुत बड़ी गिरावट आ गई है। पर आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से आपकी सारी समस्याओं का समाधान करेंगे और हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बताएंगे कि Google Core Update May 2020 Kya Hai और इसे हम कैसे बच सकते हैं।

Seo Kitne Prakar Ke Hote Hai ( Types Of Seo ) – White Hat Seo, Black Hat Seo, Grey Hat Seo Kya Hai

अधिकतर सभी लोगों को तो मालूम ही होगा कि जनवरी में भी गूगल का Core Update आया था Content को लेकर। ठीक गूगल ने उसी Core Update का नए वर्जन में फिर से यह नया अपडेट लाया हुआ है। गूगल ने इस बार भी वेबसाइट को Content को लेकर ज्यादा ध्यान दिया है।

Google Core Update May 2020 Kya Hai

वैसे तो गूगल की कभी ना कभी नई Core Update आती रहती हैं और गूगल अपनी एल्गोरिथ्म चेंज करता रहता है। अब इसको Core Update में आपको यह चेक करना है कि आपकी वेबसाइट गूगल के सर्च इंजन में उसी नंबर में Rank कर रही है जहां पर वह पहले एक हफ्ते कर रही थी या फिर आपकी वेबसाइट बैंक में नीचे आ गई है। अगर आपकी वेबसाइट का कंटेंट ओरिजिनल है और आपने कहीं से कॉपी पेस्ट नहीं किया है तो आपकी वेबसाइट के लिए कोई प्रॉब्लम नहीं होगी। और अधिकतर लोग क्या करते हैं कि अपनी वेबसाइट के लिए कहीं सी पोस्ट कॉपी कर लिया और उसको थोड़ा बहुत चेंज करके अपनी वेबसाइट के लिए यूज कर लेते हैं तू ऐसे लोगों के लिए इस Google Core Update से बहुत बड़ी प्रॉब्लम हो सकती है।

Google Core Update से उन सभी लोगों के लिए ज्यादा बेनिफिट होने वाला है जो लोग अपनी वेबसाइट को रेगुलर अपडेट करते थे और रेगुलर अपनी वेबसाइट में पोस्ट डालते थे और वह वेट कर रहे थे कि कब उनकी साइट गूगल के फर्स्ट रैंक में आएगी । गूगल की इस कोर अपडेट से अब आपको गूगल के सर्च इंजन में बहुत बड़ी बदलाव देखने को मिलेगा। इसमें आपको सबसे बड़ा बदलाव यह दिखेगा की जो वेबसाइट गूगल के फर्स्ट पेज में रंग कर रही थी वह नीचे आकर तीसरे या चौथे पेज में आकर दिखे और जो वेबसाइट तीसरे या चौथे पेज में थी वह अब आकर आपको फर्स्ट पेज में दिखने लगे।

Google Core Update से किस वेबसाइट को होगा फायदा और किसको होगा नुकसान

और इसका सबसे बड़ा बेनिफिट उन लोगों के लिए होने वाला है जिनकी वेबसाइट केवल एक पार्टीकूलर एक Niche पर बनी हुई है। अब जैसे मान लीजिए कि आप की वेबसाइट केवल स्मार्टफोन पर बनी हुई है और आप अपनी वेबसाइट में जो रेगुलर Smartphone की पोस्ट अपडेट कर रहे तो आपको इसको अपडेट से कोई नुकसान नहीं होने वाला है। और यहीं पर देखते हैं कि आपने अपनी वेबसाइट Smartphone पर बनाई है और आपने बीच बीच में लैपटॉप स्मार्ट वॉच या और भी गैजेट की पोस्ट अपडेट करते रहते हैं तो आपको इसमें आपको गूगल के Core Update से बहुत बड़ी प्रॉब्लम होने वाली है।

Blogger Ke Liye 10 Best Free SEO Tools

अब यह देखते हैं कि गूगल की इस कोर अपडेट से न्यूज़ वेबसाइट को क्या फर्क पड़ने वाला है। हम आपको बता दें कि गूगल की इसको अपडेट से न्यूज़ की वेबसाइट को कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि यह लोग अपनी वेबसाइट के Niche को नहीं छोड़ा है और यह वेबसाइट की स्टार्टिंग से अपनी Niche को पकड़े हुए हैं। क्योंकि वह लोग अपनी नीच के रिलेटेड पोस्ट अपडेट करते रहते हैं।

इस Google Core Update से उन लोगों के लिए सबसे बड़ी प्रॉब्लम हो गई जो लोग अपनी वेबसाइट को अपडेट करना छोड़ दिया या फिर वह लोग बहुत दिनों से अपनी वेबसाइट को अपडेट नहीं कर रहे थे। क्योंकि वह लोग यह सोचते थे कि हमारी वेबसाइट गूगल के फर्स्ट पेज में रैंक हो गई है अब उन्हें कोई नीचे नहीं ला सकता है। ऐसे लोगों की वेबसाइट की रैंकिंग बहुत ही जल्दी डाउन होने वाली है।

Google Core Update कैसे बचें

Google Core Update से उन लोगों को सबसे अधिक बेनिफिट होगा जो लोग अपने वेबसाइट पर मेहनत करते हैं और अपनी वेबसाइट को रेगुलर अपडेट करते रहते हैं। इसमें आपको इस बात का ध्यान ध्यान देना है कि आप जो भी आर्टिकल लिखते हैं वह आर्टिकल यूजर फ्रेंडली होना चाहिए। आप अपने आर्टिकल में कोई वीडियो डाल रहे हैं या फिर कोई पीडीएफ फाइल डाल रहे हैं या फिर आप खुद आर्टिकल ही लिख रहे हैं तो उसके Word या सेंटेंस इतने डिफिकल्ट नहीं होने चाहिए कि लोगों को समझने में मुश्किल आए।

On Page Seo Kaise Kare – On Page Seo क्या है और हम उसे कैसे करें

अपने पैराग्राफ को ज्यादा लंबे लिखने की कोशिश ना करें कोशिश करें कि आपका पैराग्राफ मिनिमम चार से पांच लाइन का ही होना चाहिए और उसमें जो भी इमेज यूज़ करें व इमेज अच्छी होनी चाहिए। और अगर आप अपने आर्टिकल में कोई वीडियो डाल रहे हैं तो वह वीडियो उसी आर्टिकल के रिलेटेड होना चाहिए जो आपने आर्टिकल को लिखा है। कहने का मतलब है कि आप जिस कीवर्ड पर आर्टिकल लिख रहे हैं वीडियो भी आपका उसी कीवर्ड पर होना चाहिए।

पहले अधिकतर लोग क्या करते थे कि अपने आर्टिकल में लंबे-लंबे पैराग्राफ लिखते थे और उसमें स्पेस देते फिर लंबे लंबे पैराग्राफ में आर्टिकल लिखते थे पर अब आपको ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना है।

आज हमने इस पोस्ट मे जाना की ने Google Core Update May 2020 Kya Hai Our हम इससे कैसे बच सकते है अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी हो तो हमे कमेंट करके जरूर बता सकते है

Tags

Related Articles

Back to top button
Close